Wednesday, February 7, 2007

ये पत्‍नियाँ


  • मैं और मेरी पत्‍नी बीस साल तक खुश थे। फिर हमारी शादी हो गई।

  • सुखी शादी का रहस्य? एक रहस्य ही रहेगा।

  • मैं अपनी पत्‍नी से एक साल से नही बोला हूँ। मै उसकी बात को बीच में नही काटना चाहता था।

  • शादी के पहले आदमी अधूरा है। शादी के बाद पूरा का पूरा निपट जाता है।

  • मुझे शादी के बाद तक ये पता नही था कि सच्ची खुशी क्या होती है। तब तक काफी देर हो चुकी थी।

  • शादी बुद्धी के ऊपर कल्पना की जीत है। दूसरी शादी अनुभव के ऊपर आशा की।

  • यह नही है कि शादीशुदा आदमी कुँवारों से ज्यादा जीते हैं। उनको बस ऐसा प्रतीत होता है।

  • पत्‍नी को खोना मुश्किल हो सकता है। मेरे मामले में ये असंभव था।

  • निस्संकोच कीजीये शादी। अगर पत्‍नी अच्छी मिली तो खुश रहेंगे और खराब मिली तो दार्शनिक बन जायेंगे।

  • हमारी कल लड़ाई हुई। मैने अपनी पत्‍नी से कुछ शब्द कहे। उसने मुझसे कुछ अनुच्छेद कहे।

  • शादी से पहले मैं क्या करता था? जो भी दिल चाहा।


और भी...

Breaking the Bias – Lessons from Bayesian Statistical Perspective

Equitable and fair institutions are the foundation of modern democracies. Bias, as referring to “inclination or prejudice against one perso...